modi rojgaar do

    नयी दिल्ली. आज जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चाहने वाले  उनका 71वां जन्मदिन का जश्न जोशों-खरोश से मना रहे हैं। वहीं इन सबके बीच देश का बड़ा तबका ऐसा भी है जो आज के दिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस और National Unemployment Day के तौर पर भी मना रहा है।

    एक तरफ जहाँ PM मोदी के जन्मदिन के अवसर पर BJP 20 दिनों का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाने जा रही है तो वहीं यूथ कांग्रेस (Youth Congress) इसे बेरोजगारी दिवस के तौर पर भी आज मना रही है। इतना ही नहीं सहाब, अब तो PM मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस (National Unemployment Day) भी ट्रेंड कर रहा है।

    अब बहुत से लोग ट्वीटर पर हमारे प्रधानमंत्री से पूछ रहे हैं कि, ‘दो करोड़ नौकरियां कहां हैं’। इतना ही नहीं सवाल पूछने वालों के फेहरिस्त में युवाओं के साथ-साथ राजनीतिक दिग्गजों से लेकर रिटायर्ड IAS अधिकारी तक भी अब शामिल हैं। इसके साथ ही लोग अपने अपने अतरंगी तरीकों से भी कई तरह से PM मोदी से सवाल पूछ रहे हैं।

    इधर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज PM मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, हमारे प्रधानमंत्री के लिए कितना शर्मनाक जन्मदिन है, जब पूरा देश ही उन्हें राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस की शुभकामनाएं दे रहा है। 

    इसके साथ ही अब ट्विटर पर भी ट्रेंड के बीच एक खास रेस सी भी देखने को मिल रही है, कभी कहीं #राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड कर रहा है तो कभी #हैप्पी बर्थडे मोदी जी ट्रेंड में आगे निकलते दिख रहा है।  इसके साथ ही अब ‘जुमला दिवस’ और ‘श्री नरेंद्र मोदी’ का ट्रेंड भी फिलहाल रेस में दिख रहे हैं।