PM Modi
Credits-ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: पूरे देश में आज विजयादशमी/ दशहरा मनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने आज सुबह ही ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा बनाए गए होस्टेल फेज -1 (Boys’ Hostel) के भूमिपूजन का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2024 तक दोनों फेज का काम पूरा होगा।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में आज हॉस्टल के फेज 1 का भूमिपूजन हुआ। साल 2024 तक दोनों फेज के काम को पूरा कर लिया जाएगा। आपके इन प्रयासों के द्वारा कई युवाओं को अपने सपने साकार करने का अवसर मिलेगा। मैं सौराष्ट्र पटेल सेवा समाज को बधाई देता हूं।

    मोदी ने कहा कि भारत इस समय अपनी आजादी के 75वें वर्ष में है। ये अमृतकाल हमें नए संकल्पों के साथ ही, उन व्यक्तियों को याद करने की भी प्रेरणा देता है, जिन्होंने जनचेतना जागृत करने में बड़ी भूमिका निभाई। आज की पीढ़ी को उन व्यक्तियों के बारे में जानना बहुत ही आवश्यक है।

    पीएम ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास’ का सामर्थ्य क्या होता है ये भी मैंने गुजरात से सीखा है। एक समय गुजरात में अच्छे स्कूलों की कमी थी, अच्छी शिक्षा के लिए शिक्षकों की कमी थी। उमिया माता का आशीर्वाद लेकर, खोडल धाम के दर्शन कर मैंने इस समस्या के समाधान के लिए लोगों को अपने साथ जोड़ा।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के कठिन समय के बाद हमारी अर्थव्यवस्था ने जितनी तेजी से वापसी की है, उससे पूरा विश्व भारत को लेकर आशा से भरा हुआ है। अभी हाल ही में एक विश्व संस्था ने भी कहा है कि भारत फिर से दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है।