देश | 'मन की बात' में बोले PM मोदी- सिख गुरुओं को नमन, हम उनकी शहादत के आजीवन कर्जदार | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेटDecember, 27 2020

‘मन की बात’ में बोले PM मोदी- सिख गुरुओं को नमन, हम उनकी शहादत के आजीवन कर्जदार

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
11:56 AMDec 27, 2020

क्या कह रहे हैं PM मोदी

11:55 AMDec 27, 2020

PM मोदी: सब कुछ तो जिज्ञासा से ही शुरू होता है

आज PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "गीता हमें हमारे जीवन के हर सन्दर्भ में प्रेरणा देती है. गीता की विशिष्टता ये भी है कि ये जानने की जिज्ञासा से शुरू होती है जब तक जिज्ञासा है, तब तक जीवन है. गीता की ही तरह, हमारी संस्कृति में जितना भी ज्ञान है, सब कुछ तो जिज्ञासा से ही शुरू होता है. वेदांत का तो पहला मंत्र ही है – ‘अथातो ब्रह्म जिज्ञासा’ अर्थात, आओ हम ब्रह्म की जिज्ञासा करें. गीता, हमें, हमारे जीवन के हर सन्दर्भ में प्रेरणा देती है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, गीता इतनी अद्भुत ग्रन्थ क्यों है ? वो इसलिए क्योंकि ये स्वयं भगवान श्रीकृष्ण की ही वाणी है. लेकिन गीता की विशिष्टता ये भी है कि ये जानने की जिज्ञासा से शुरू होती है. प्रश्न से शुरू होती है."

 

11:53 AMDec 27, 2020

PM मोदी: लोग कर रहे हैं कई प्रशंसनीय कार्य

11:49 AMDec 27, 2020

PM मोदी: श्रीनिवासाचार्य स्वामी जी ने 86 साल की उम्र में, computer सीखा

11:48 AMDec 27, 2020

PM मोदी: गीता हमें हमारे जीवन के हर सन्दर्भ में देती है प्रेरणा

आज PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "गीता हमें हमारे जीवन के हर सन्दर्भ में प्रेरणा देती है. गीता की विशिष्टता एक ये भी है कि ये जानने की जिज्ञासा से शुरू होती है जब तक जिज्ञासा है, तब तक जीवन है. आपको पता हो कि अकबर के दरबार में एक प्रमुख सदस्य अबुल फजल थे. उन्होंने एक बार कश्मीर की यात्रा के बाद कहा था कि कश्मीर में एक ऐसा नजारा है जिसे देखकर चिड़चिड़े और गुस्सैल लोग भी खुशी से झूम उठेंगे. दरअसल वो कश्मीर में केसर के खेतों का उल्लेख कर रहे थे. केसर सदियों से कश्मीर से जुड़ा है. कश्मीरी केसर मुख्य रूप से पुलवामा, बडगाम और किश्तवाड़ जैसी जगहों पर उगाया जाता है. इसी साल मई में कश्मीरी केसर को जीआई टैग दिया गया है. इसके जरिए हम कश्मीरी केसर को एक ग्लोबली पॉपुलर ब्रांड बनाना चाहते हैं."

11:45 AMDec 27, 2020

PM मोदी: हमारी संस्कृति बहुत ही प्रभावी

11:44 AMDec 27, 2020

PM मोदी: कश्मीरी केसर को दुबई के एक सुपर मार्किट में किया गया लॉन्च

11:38 AMDec 27, 2020

PM मोदी: देश के लोग कर रहे कई अतुलनीय कार्य

11:34 AMDec 27, 2020

PM मोदी: मेरे देश के लोग बहुत ही संवेदनशील

11:33 AMDec 27, 2020

PM मोदी ने कहा कि शेरों की आबादी बढ़ी

आज PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि, " पिछले कुछ सालों में देश के अंदर शेरों की संख्या भी अब बढ़ी है. तेंदुओं की संख्या भी 60 % बढ़ी है.  2014 से 2018 के बीच भारत में तेंदुओं की संख्या 60 % बढ़ी. 2014 में, देश में तेदुओं की संख्या लगभग 7,900 थी, वहीं 2019 में इनकी संख्या बढ़कर 12,852 हो गयी."

 

Load More

नयी दिल्ली. PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी रविवार (Sunday) को सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat)  में सम्पूर्ण देश को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि PM मोदी का यह संबोधन इस रेडियो कार्यक्रम की सीरीज के इस साल का यह आखिरी कार्यक्रम (Last Programe) होगा।

क्या कह सकते हैं आज प्रधानमंत्री:

बता दें कि बीते एक महीने से दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के मध्य अब ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि PM मोदी, ‘कृषि कानूनों’ (Farm Laws) और इससे जुड़े अहम् मुद्दों पर आज बात कर सकते हैं। जहाँ नए ‘कृषि कानूनों’ के खिलाफ पिछले एक महीने से कुछ राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं इन सबके बीच आज PM मोदी इन कानूनों पर सरकार की ओर से किए गए प्रयासों और उपायों की जानकारी देने के अलावा आज अपने विचार भी रख सकते हैं।

किसान जताएंगे विरोध: 

इधर किसानों (Farmers) ने PM मोदी के आज के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का ताली और थाली बजाकर विरोध करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि कुछ किसान संगठनों (Farmers Association) ने पहले ही यह कहा था कि वह इस कार्यक्रम का विरोध अपनी तरह से जताएंगे।

 

Advertisement
Advertisement

मीडिया संस्थानों पर इनकम टैक्स की रेड, क्या प्रेस की आजादी को छीनने की कोशिश?

View Results

Loading ... Loading ...
Advertisement
OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.