kedarnath
File Pic

    देहरादून. जहाँ एक तरफ उत्तराखंड (Uttrakhand) में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र राज्य में अभी से सियासी सरगर्मियां बढ़ गयी हैं। इसी क्रम में आगामी अक्टूबर को BJP के शीर्ष नेता उत्तराखंड पहुंचेंगे। इसी सिलसिले में अब PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का भी केदारनाथ दौरा (Kedarnath) अक्टूबर में संभव है। ख़बरों के मुताबिक यहाँ काम का जायज़ा लेने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से एक टीम केदारनाथ पहुंची है।

    केदारनाथ पहुंचे PMO के सलाहकार

    PMO में सलाहकार भास्कर खुल्बे, आईएएस मंगेश घिल्डियाल अन्य अफसरों के साथ फिलहाल केदारनाथ में पहुंचे हैं। ये टीम आज यानी गुरुवार दोपहर 12 बजे तक यहां कामों और व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। यह भी बताया जा रहा है कि 6 अक्टूबर के बाद कभी भी प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ दौरे पर आ सकते हैं।

    इधर ख़बरों के मुताबिक चुनाव के मद्देनजर फ़िलहाल प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के दौरों को लेकर स्थान, दिन और समय के बारे में रूपरेखा बनाई जा रही है। इसी रूपरेखा के तहत अब केदारनाथ में भी व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने खुद PMO से टीम पहुंची है, जिससे यह पूरी तरह तय माना जा रहा है कि अब PM मोदी भी यहां आने वाले हैं। पता हो कि PM मोदी का दौरा केदारनाथ धाम के नवनिर्माण के लिहाज़ से भी काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकता है।

    बीजेपी के ये बड़े दिग्गज भी पहुंचेंगे उत्तराखंड 

    इधर सूत्रों की मानें तो अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आगामी 1 अक्टूबर को उत्तराखंड आने का प्रोग्राम है, तो 16-17 अक्टूबर को अमित शाह के देहरादून और हरिद्वार के दौरे की भी तैयारी है। प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री के दौरे में सबसे अहम गृह मंत्री अमित शाह का दौरा माना जा रहा है, जो हरिद्वार में संतों से मुलाकात के साथ यहाँ का चुनावी मूड भी भांपकर जाएंगे। फिलहाल PM मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर भी बड़ी गहमा गहमी है।