pm modi today-is-sankashti-chaturthi-pm-modi-started-his-speech-in-marathi-bowed-to-nagpur-tekdi-ganesha
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) मंगलवार (17 जनवरी) को दिल्ली में संपन्न हुई। इस बैठक के दूसरे दिन पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कार्यकारिणी बैठक में मौजूद बीजेपी के सदस्यों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान कहा कि भारत का सबसे अच्छा युग आ रहा है, हमें इसके विकास के लिए खुद को समर्पित करने की जरूरत है। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री के संबोधन के बारे में मीडिया से जानकारी साझा की।

    पीएम का संबोधन प्रेरक और भविष्य की राह दिखाने वाला: फडणवीस 

    उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि, पीएम ने अपने भाषण में कहा कि भारत के जीवन का सर्वोत्तम काल आ रहा है। ऐसे समय में मेहनत करें, अपने शरीर का कण-कण भारत की इस विकास गाथा में लगाएं। भारत के इस सर्वोत्तम काल के साक्षी हम सब लोग बन सकते हैं। फडणवीस ने कहा कि पीएम का संबोधन प्रेरक और भविष्य की राह दिखाने वाला था। पीएम ने कहा कि चुनाव में अभी 400 दिन बाकी हैं और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचा जाए।

    18-25 के युवाओं पर हो फोकस

    पीएम ने कहा कि, 18-25 वर्ष की आयु के युवाओं ने पिछली सरकार के कुशासन को नहीं देखा है और वर्तमान सरकार के तहत भारत अब कुशासन से सुशासन की ओर बढ़ गया है। इसलिए युवाओं में इसके बारे में जागरूकता पैदा की जानी चाहिए।

    ‘सभी धर्मों के कमजोर तबके तक पहुंचना है’

    फडणवीस ने यह भी बताया कि, ‘पीएम ने कहा कि सभी धर्मों के कमजोर तबके तक पहुंचना है। बोहरा, पसमंदा और पढ़े लिखे मुस्लिम तक हमें सरकार की नीतियां लेकर जानी हैं। अमृत काल को कर्तव्य काल में परिवर्तित करें। बीजेपी अब केवल एक राजनीतिक दल नहीं है बल्कि इसका रूपांतरण सामाजिक संगठन के तौर पर भी हुआ है। साथ ही पीएम ने कहा कि बॉर्डर पर स्थित गावों के साथ संगठन का संपर्क ज्यादा होना चाहिए।’

    धरती बचाओ अभियान

    फडणवीस ने आगे बताया, ‘प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आकांक्षी जिलों के विकास में भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की भूमिका हो। इसके अतिरिक्त हमारे सभी राज्य एक दूसरे के साथ समन्वय बढ़ाते हुए भावनात्मक रूप से जुड़ें। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि जिस प्रकार से हमने बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाया उसी प्रकार से धरती बचाओ अभियान भी चलाना होगा।’