PM MODI
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन पर रविवार को भारतीय दल को बधाई दी और कहा कि इसमें भाग लेने वाला हर खिलाड़ी एक चैंपियन है। तोक्यो ओलंपिक के समापन पर सिलसिलेवार ट्वीट में प्रधानमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारत ने इस अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में जो भी पदक जीते हैं, उससे निश्चित तौर पर देश गौरवान्वित और प्रफुल्लित हुआ है।

    उन्होंने कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक का समापन हो रहा है। इस अवसर पर मैं भारतीय दल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने अपने कौशल, टीमवर्क और समर्पण का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला हर खिलाड़ी एक चैंपियन है। भारत ने जो पदक जीते हैं उससे देश गौरवान्वित और प्रफुल्लित हुआ है।

    उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर खेलों को और लोकप्रिय बनाने के लिए काम करते रहने का समय है, ताकि नयी प्रतिभा उभर सके और आने वाले समय में उसे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सके।

    इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने ओलंपिक के शानदार और सफल आयोजन के लिए जापान सरकार और वहां के लोगों की सराहना करते हुए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे समय में और इतनी सफलतापूर्वक इसका आयोजन लचीलेपन का मजबूत संदेश देता है। साथ ही यह भी दर्शाता है कि खेल कैसे लोगों को जोड़ता है।”(एजेंसी)