narendra modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सुबह 10 बजे ‘एनर्जी फॉर सस्टेनेबल ग्रोथ’ (Energy for Sustainable Growth) विषय पर आयोजित एक ख़ास वेबिनार के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 

    गौरतलब है कि इस वेबिनार में ऊर्जा भंडारण विकसित करना, पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली (LIFE), कोयला गैसीकरण, वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत के रूप में बायोमास को बढ़ावा देना, कृषि और कृषि वानिकी, नवीकरणीय ऊर्जा विस्तार और वन और जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर सत्र होंगे। इस सब सत्रों में  अलग-अलग मंत्रालयों और राज्य सरकारों के अधिकारी, साथ ही उद्योग प्रतिनिधि और अन्य विशेषज्ञ भी हिस्सा लेंगे।

    बता दें कि यह वेबिनार केंद्रीय बजट 2022 की घोषणाओं के कुशल और त्वरित कार्यान्वयन की सुविधा के लिए विभिन्न प्रमुख क्षेत्रों में सरकार द्वारा आयोजित वेबिनार की श्रृंखला का ही एक हिस्सा है। इसका मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों, शिक्षा और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ मिल बैठकर विचार-मंथन करना और विभिन्न क्षेत्रों के तहत विभिन्न पहलों के कार्यान्वयन की दिशा में उन्हें आगे बढ़ने के लिए तमाम नयी रणनीतियों की पहचान भी करना है।