modi

    नयी दिल्ली. जहाँ आज एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिवाली के ख़ास मौके पर पर देशवाशियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कि हैं।  वहीं अब प्राप्त ख़बरों के अनुसार PMनरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर(Jammu Kashmir) का दौरा करेंगे।  यहां वे जवानों के साथ अपनी दिवाली बनाएंगे।  गौरतलब  है कि 2014 में जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की बड़ी कुर्सी संभाली है, तब से ही वे हमेशा ही जवानों संग ही दिवाली का पर्व मनाते हैं।  इस बार बताया जा रहा है कि उनकी दिवाली राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में होगी। 

    आज पुंछ का भी दौरा कर सकते हैं PM मोदी 

    ये भी बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जम्‍मू कश्‍मीर में पुंछ इलाके का भी एक दौरा कर सकते हैं, क्‍योंकि यहां सेना के कई वीर जवानों की शहादत अभ हाल ही में हुई है।  इसके अलावा एक दूसरी संभावना के अनुसार वे  लद्दाख सेक्‍टर का भी दौरा कर सकते हैं, क्‍योंकि यहां भारतीय सेना चीन से लगे बॉर्डर पर बीते 18 महीनों से तैनात है।  हालांकि फिलहाल ये तय मन जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी में स्थित नौशेरा सेक्‍टर में सेना के जवानों संग दिवाली का ये बड़ा पर्व मनाएंगे। 

    PM कि कुर्सी सम्हालने के बाद नरेंद्र मोदी कि जवानों के साथ लगातार 8वीं दिवाली 

    • पता हो की बीते 23 अक्टूबर 2014 को उन्होंने बतौर PM सियाचिन में जवानों के साथ अपनी पहली दिवाली मनाई थी।  
    • 11 नवंबर 2015: PM मोदी ने पंजाब में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।  यहां वे 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल का दौरा भी करने पहुंचे थे।  
    • 30 अक्टूबर 2016 : PM मोदी 2016 में हिमाचल के किन्नौर में दिवाली मनाने पहुंचे थे।  यहां उन्होंने भारत चीन बॉर्डर के पास जवानों के साथ अपनी दिवाली मनाई थी।  
    • 18 अक्टूबर 2017: 2017 में भी PM मोदी ने जवानों के साथ ही अपनी दिवाली मनाई थी।  तब वे जम्मू कश्मीर के गुरेज में पहुंचे थे। 
    • 7 नवंबर 2018: 2018 में PM मोदी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ उत्तराखंड के हर्षिल में दिवाली मनाई थी।  
    • 27 अक्टूबर 2019: PMमोदी ने 2019 में एलओसी पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।  पीएम मोदी राजौरी में एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे थे।  
    • 14 नवंबर 2020: PM मोदी ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ अपनी महत्वपूर्ण दिवाली मनाई थी।