Photo: @narendramodi/Twitter
Photo: @narendramodi/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 16 नवंबर मंगलवार को सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन (Inauguration of Purvanchal Expressway) करने वाले हैं। पीएम मोदी दोपहर करीब 1:30 बजे करीब उद्घाटन करेंगे, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा की है।

    पीएमओ के अनुसार, उद्घाटन के बाद पीएम मोदी भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) द्वारा सुल्तानपुर जिले (Sultanpur District) में एक्सप्रेसवे पर निर्मित 3.2 किमी लंबी हवाई पट्टी पर एक एयर शो (Air Show) भी देखेंगे।

    बता दें कि, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 341 किलोमीटर लंबा है। जिसे बनने में कुल 36 महीने लगे हैं। इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में कुल लागत 22,500 करोड़ रुपये की आई है। वहीं पिछले 3-4 दिनों से विमानों के टचडाउन की रिहर्सल भी की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के सामने केवल एयर शो नहीं दिखाया जाएगा, बल्कि बल्कि तीनों फाइटर प्लेन जगुआर, मिराज और सुखोई युद्ध के समय में कैसे काम करते हैं, कैसे एयरस्ट्रिप पर ग्राउंड स्टाफ तैयारी करता है यह सब इस शो के दौरान दिखाया जाएगा। साथ ही आखिर में तीन किरण वाले एयर भी पेश किया जाएगा। 

    गौरतलब हो कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बीते सोमवार को भगवन बिरसा मुंडा (Bhagwan Birsa Munda) के जयंती पर देश के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन को जनता को समर्पित किया। सरकार ने पीपीपी मॉडल पर करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से पुननिर्माण कराया है। इस के साथ सरकार ने हबीबगंज स्टेशन का नाम बदलकर देश की आखिरी आदिवासी रानी रही ‘रानी कमलापति रेलवे स्टेशन’ (Rani Kamlapati Railway Station) पर रखा गया है।