PM नरेंद्र मोदी
PM नरेंद्र मोदी

Loading

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (4 दिसंबर) को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। जहां वह छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह में भाग लेंगे। साथ ही पीएम मोदी सिंधुदुर्ग के तारकरली समुद्र तट से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के ‘ऑपरेशनल प्रदर्शन’ को भी देखेंगे। पीएमओ ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

प्रधान मंत्री कार्यालय के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “प्रधान मंत्री लगभग 4:15 बजे महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे और राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। उसके बाद, प्रधान मंत्री सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री तारकरली समुद्र तट, सिंधुदुर्ग से भारतीय नौसेना के जहाजों, पनडुब्बियों, विमानों और विशेष बलों के ‘ऑपरेशनल प्रदर्शन’ को भी देखेंगे।”

जानकारी के लिए बता दें कि हर साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है। सिंधुदुर्ग में ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह छत्रपति शिवाजी महाराज की समृद्ध समुद्री विरासत को श्रद्धांजलि देता है। जिनकी मुहर ने नए नौसेना ध्वज को प्रेरित किया है, जिसे पिछले साल इसी दिन अपनाया गया था। इस दौरान प्रधान मंत्री मोदी ने पहले स्वदेशी विमान वाहक आईएनएस विक्रांत को हरी झंडी दिखाई थी। ।