raju-tehat
Pic: Social Media

    Loading

    सीकर.  राजस्थान (Rajasthan) में शुरू होने वाले ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के पहले यहां  सीकर (Sikar)  के राजू ठेहट हत्याकांड के अब सभी 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इसमें सीकर जिले का निवासी मनीष जाट व विक्रम गुर्जर पकड़ा गया है और हरियाणा के भिवानी जिले के सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल व नवीन मेघवाल भी अब पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इतना ही नहीं सभी के पास से हथियार और कारतूस बरामद कर लिए गए हैं। इसकी पुष्टि खुद DGP उमेश मिश्रा ने की है।

    वहीं, आज आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन, रिश्तेदार व स्थानीय लोग सीकर जिला अस्पताल के शवगृह के सामने धरने पर बैठे थे। लाडनूं (नागौर) से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर भी धरने में शामिल थे। गैंगस्टर राजू ठेहट की शनिवार को सीकर के उद्योग विहार थाने के पिपराली रोड स्थित उसके घर के मुख्य दरवाजे पर ही पांच लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

    जानकारी दें कि, ठेहट के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह फिलहाल जमानत पर था। ठेहट जून 2017 में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का प्रतिद्वंद्वी था। घटना स्थल पर मौजूद ताराचंद नामक एक व्यक्ति को भी गोली लगी और उसकी मौत हो गई। ताराचंद की बेटी पिपराली रोड स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ती है और वह उससे मिलने वहां पहुंचा था लेकिन हमलावरों ने उसे भी ठेहट का साथी समझते हुए गोली मार दी थी।