naxal
FILE- PHOTO

Loading

सुकमा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Naxal-affected Sukma) में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (encounter) की खबर आ रही है। यहां पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जानकारी के अनुसार पुलिस की गोलीबारी में कई नक्सली घायल हुए हैं। वहीं 5 नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। फ़िलहाल इलाके में सर्च अभियान जारी है। 

सुकमा एसपी सुनील शर्मा (Sunil Sharma) ने बताया कि सुकमा के कोट्टालेंद्र थाना क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़ हुई। इस दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है और 4-5 घायल हुए हैं। सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली कि नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम एर्राबोर थाना अंतर्गत ग्राम कोत्तालेंड्रा जंगल के पास उपस्थित है। नक्सली नेशनल हाइवे-30 पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आने वाले है। 

एसपी शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान लगभग 11.30 बजे कोत्तालेंड्रा के जंगल में नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा की गई बहादुरीपूर्ण जवाबी कार्यवाही से नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे जंगल-झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए। इस दौरान घटना स्थल पर सुरक्षा बलों को पांच नक्सलियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है। करीब चार से पांच नक्सलियों के घायल होने की संभावना है। सर्च अभियान जारी है।