amritpal
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/अमृतसर. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां अब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के खिलाफ राज्य भर में अपना ऑपरेशन और भी सघन कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने अब तक संगठन से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ये गिरफ्तारियां अजनाला थाने पर हमले से जुड़े केस के तहत की गई हैं। मामले पर पुलिस के अनुसार, संगठन के मुखिया अमृतपाल (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए बड़े स्तर पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है, साथ ही अब उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।

क्या होगा ‘एनकाउंटर’

इधर मामले पर अमृतपाल के समर्थकों का कहना है कि पुलिस उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और राज्य के बाहर ले जाकर किसी भी समय एनकाउंटर कर सकती है। इधर, माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते पंजाब में आज दोपहर 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सेवाएं बंद रखने के आदेश हैं। पुलिस ने बताया कि राज्यभर में चले ऑपरेशन के दौरान 8 राइफल, 1 रिवॉल्वर और अलग-अलग कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस अब तक बरामद हुए हैं।

अमृतपाल- ISI एजेंट 

वहीं कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमृतपाल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI एजेंट है। दरअसल मामले पर सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय खुफिया सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब पुलिस को जानकारी दी है कि, स्वयंभू धर्मगुरु अमृतपाल सिंह का ISIएजेंट है। वहीं ISIसमर्थित पाकिस्तान के आतंकी संगठनों की ओर से भी उसे लगातार विदेश में बैठे खालिस्तान समर्थकों के माध्यम से अमृतपाल को फंडिंग की जा रही है। पंजाब के युवाओं को धर्म और खालिस्तान के नाम पर बरगलाकर पंजाब का माहौल बिगाड़ने का अमृतपाल को टारगेट दिया गया है

क्या है ‘प्लान’ 

इन रिपोर्ट्स के अनुसार अमृतपाल सिंह UK बेस्ड खालिस्तानी आतंकी अवतार सिंह खंडा का खास गुर्गा बताया जा रहा है। जानकारी दें कि, अवतार सिंह खंडा, बब्बर खालसा इंटरनेशनल का लेफ्टिनेंट है और प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का सहयोगी भी है। इन्हीं दोनों के इशारे पर पंजाब में काम करने और माहौल बिगाड़ने के लिए अमृतपाल सिंह दुबई से पंजाब वापस लौटा है। वहीं दुबई में ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर का काम करने वाले अमृतपाल सिंह की दुबई में ISI समर्थित खालिस्तानी आतंकियों से भी मुलाकात हुई थी।