Assam Paper Leak Case
FILE- PHOTO

Loading

गुवाहाटी: असम (Assam) के पुलिस महानिदेशक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह (Gyanendra Pratap Singh) ने गुरुवार को कहा कि जांच में पता चला है कि राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा का सामान्य विज्ञान का प्रश्न पत्र (General Science question paper) व्हाट्सएप (WhatsApp) पर 3,000 रुपये तक में बेचा गया था। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र के लीक होने की वजह का पता लगाने के लिए व्हाट्सएप की मदद ली जा रही है। फ़िलहाल इस मामले में राज्य के अलग अलग शहरों से करीब 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कई छात्र और टीचर भी शामिल हैं। पुलिस  मामले की जांच कर रही है।  

उन्होंने कहा कि जांच से पता चला है कि सामान्य विज्ञान परीक्षा के प्रश्न पत्र 100 रुपये से 3,000 रुपये के बीच बेचे गए थे। हमने पाया है कि कहीं यह 100 रुपये, कहीं 200-300 रुपये, और कहीं 3000 रुपये तक में बेचा गया था। प्रश्न पत्र कहां से लीक हुआ, यह पता लगाने के लिए व्हाट्सएप की मदद मांगी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि मैं जांच और पिछले तीन दिन में हुई प्रगति से खुश हूं। उम्मीद है, हम जल्द ही इस मामले को सुलझा लेंगे। हम जांच के उद्देश्य से ऊपरी असम से प्रश्नपत्र के कुछ और पैकेट सीआईडी ​​मुख्यालय भेजेंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं की परीक्षा का सामान्य विज्ञान का प्रश्न पत्र रविवार रात लीक हो गया था और सोमवार को होने वाली परीक्षा रद्द कर दी गई थी। (एजेंसी इनपुट के साथ)