modi-alvi
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली.  जहां एक तरफ कांग्रेस (Congress) के कद्दावर नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यह पहले ही साफ़ कर चुके हैं कि, देश की आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है और उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर किसी भी प्रकार के सबूत देने की जरुरत नहीं है। वहीं अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी (Rashid Alvi) ने कहा है कि, “हमें अपने सुरक्षा बलों पर तो भरोसा है, लेकिन BJP सरकार पर भरोसा नहीं कर सकते। सरकार का कहना है कि उसके पास इस सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो है तो इसमें क्या गलत है कि दिग्विजय सिंह सरकार से इसे दिखाने के लिए कह रहे हैं? हम उनसे कोई सबूत नहीं मांग रहे हैं, लेकिन सरकार अपने दावों का और इस स्ट्राइक वीडियो तो कम से कम दिखाए।”

    गौरतलब है कि इसके पहले गौरतलब है कि, बीते सोमवार को दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक के अलावा 2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी को घेरा था। वहीं तब उन्होंने यह उन्होंने दावा किया था कि पुलवामा हमले से पहले CRPF के डायरेक्टर ने मांग की थी कि यह संवेदनशील जोन है। इसके नाते जवानों को हवाई जहाज से श्रीनगर भेजा जाए, लेकिन तब PM मोदी ने इससे साफ़ मना कर दिया था। मोदी सरकार ने जानकर ऐसा किया था।  वहीं फिर अपने बयान से पलटते हुए उन्होंने कहा कि, “हम सुरक्षा बलों का काफी सम्मान करते हैं और उनको सर्वोच्च स्थान देते हैं।”

    इसके बाद मामले पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने  सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर साफ़ कहा था कि, सेना कुछ भी करे, उसकी हमें सबूत की जरुरत नहीं है। सेना असाधारण रूप से बहुत ही अच्छा काम करती है। तब राहुल गांधी ने कहा था कि, “जो दिग्विजय सिंह जी ने कहा है उससे मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं, हमारी आर्मी पर हमें पूरा भरोसा है अगर आर्मी कुछ करे तो उन्हें सबूत देने की जरूरत नहीं है। उनका बयान निजी है वो हमारा नहीं है।”

    वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि, “कुछ लोग अपप्रचार करने के लिए ऐसी कोशिश कर रहे हैं, ये नहीं होगा। देश को हमने आजादी दिलाई। देश को हम एक रखेंगे और उसके लिए कुर्बानी भी दी। हमने पहले भी स्पष्ट किया है कि हम हमारी सेना के साथ हैं। हम हमेशा देश की एकता के लिए काम करते हुए आए हैं, आगे भी वैसे ही करेंगे। देश के लिए सभी एक हैं।”