Photo Credit twitter_ANI
Photo Credit twitter_ANI

    Loading

    महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल के बीच एक बार फिर बीजेपी सरकार के सत्ता में आने का पोस्टर वार शुरू हो गया है। अभी तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भले ही स्तीफा न दिया हो। लेकिन, फिर भी महाराष्ट्र के कोने- कोने से बीजेपी नेता देवेंद्र फडनवीस को महाराष्ट्र का फिर से मुख्यमंत्री बनने की मांग उठने लगी है। दरसल औरंगाबाद में बीजेपी के कार्यकर्ता ने एक ऐसा ही पोस्टर लगाया है, जिसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को फिर से सीएम बनाए जाने की मांग की गई है।

    खबर के अनुसार महाराष्ट्र के राजनीति में मचे उथल-पुथल के बीच औरंगाबाद से जो पोस्टर सामने आया है।उसमें बीजेपी कार्यकर्ता कुशाल नितिन मराठे ने देवेंद्र फडनवीस के तस्वीर के साथ पंढरपुर के श्री विट्ठल भगवान का फोटो है। पोस्टर में लिखा है कि, हे देव माउली आपका आशीर्वाद सदा हम पर बना रहे। आप हमारे देवेंद्र फडनवीस जी को महाराष्ट्र का सीएम बना दो, देवेंद्र के मुख्यमंत्री बनने पर हम आपके दरबार पंढरपुर में आकर आपकी पूजा-अर्चना करेंगे।

    गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के 55 विधायक हैं। एकनाथ शिंदे के साथ करीब 5 निर्दलीय सहित लगभग 45 विधायक गुवाहाटी में ठहरें हैं। ऐसे में किसी भी पल शिवेसना के मुख्यमंत्री स्तीफा दे सकतें है या एकनाथ शिंदे नई पार्टी के गठन की घोषणा कर किसी भी पार्टी को अपना समर्थन देकर महाराष्ट्र में नया मुख्यमंत्री बनवा सकते हैं। ऐसे में बीजेपी के तरफ से ऐसे पोस्टर को देखते हुए बीजेपी के पुनः सरकार बनाने के आसार तेज कर दिया है।