kishor-and-rahul

    Loading

    नयी दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के बाद अब उनके ख़ास और करीबी राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने भी गांधी परिवार (Gandhi Family) पर जमकर हमला बोला है। जी हाँ प्रशांत किशोर ने आज विपक्ष के नेतृत्व पर सवाल खड़े लरते हुए कहा कि, कांग्रेस (Congress) बीते 10 साल में अपने 90% चुनाव हार चुकी है। ऐसे में अब विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार बिल्कुल नहीं हो सकता है।

    इस बाबत प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा कि , “एक मजबूत विपक्ष के लिए कांग्रेस जिस आईडिया और स्पेस का प्रतिनिधित्व करती है, वह महत्वपूर्ण है। लेकिन कांग्रेस का नेतृत्व किसी व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं है, खासकर तब, जब पार्टी पिछले 10 सालों में 90% से अधिक चुनाव हार गई हो। विपक्षी नेतृत्व को लोकतांत्रिक तरीके से ही अब तय करने दें।”

    बता दें कि प्रशांत किशोर से पहले ममता बनर्जी ने भी कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर बड़े सवाल उठाए थे। दरअसल ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर अपने तीखे कटाक्ष करते हुए कहा था कि, अब कोई UPA नहीं बचा है। पता हो कि ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए BJP के खिलाफ तीसरे मोर्च की बड़ी और व्यापक तैयारियों में जुट गई हैं। इतना ही नहीं इस क्रम में वे वे अलग-अलग राज्यों में बड़ी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मिलकर BJP का विकल्प बनने की जोरदार अपील कर रही हैं। 

    इसी के चलते हाल ही में उन्होंने महाराष्ट के मुंबई जाकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के साथ अपनी बहुप्रतीक्षित बैठक में, सभी विपक्षी दलों के लिए अगले चुनावों में बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की रणनीति पर चर्चा की थी। जहाँ पर उनके ऊपर  राष्ट्रगान के अपमान का भी बड़ा आरोप लगा है।