जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे प्रशांत किशोर, कहा- पार्टी 370 सीट पर ध्यान करे केंद्रित

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही बैठकों का दौर शुरू हो गया है। शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया। इसी के साथ उन राज्यों में अकेले लड़ने की सलाह दी है, जहां कांग्रेस मजबूत है।

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रशांत किशोर ने अपनी प्रस्तुति में कहा कि कांग्रेस पार्टी को 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए । इसी के साथ तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में कांग्रेस को गठबंधन में लड़ना चाहिए। इस बैठक के दौरान दिए प्रेजेंटेशन के दौरान किशोर की बातों पर राहुल गांधी ने अपनी सहमति जताई है।

    पीके जल्द कांग्रेस में होंगे शामिल 

    सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर आने वाले दिनों में कांग्रेस में शामिल होंगे, लेकिन उन्होंने पार्टी में कोई खास पद नहीं मांगा है। ज्ञात हो कि, पिछले कई सालो से पीके के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा शुरू है, लेकिन पार्टी के बुजुर्ग नेताओं के विरोध के काऱण ऐसा नहीं हो पाया है।

    सुझावों पर जल्द रिपोर्ट होगी पेश 

    इसके पहले बैठक की जानकारी देते हुए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, “प्रशांत किशोर ने कांग्रेस प्रमुख को 2024 की चुनावी रणनीति पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी है। उनके द्वारा प्रस्तुत योजना को कांग्रेस प्रमुख द्वारा स्थापित एक समूह द्वारा देखा जाएगा और समूह अंतिम निर्णय के लिए पार्टी प्रमुख को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।”