गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारी हुई पूरी, 93 सीटों पर सोमवार को होगा मतदान

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections)के दूसरे चरण के मतदान से पहले पुलिस अधिकारियों (Police officers) ने बैठक की। चुनाव तैयारियों पर चर्चा की। गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीट (Assembly Seats) में से 93 पर सोमवार को मतदान होगा। इन 93 सीट में अहमदाबाद (Ahmedabad) शहर की 16 सीट शामिल हैं। शेष 89 सीट पर एक दिसंबर को मतदान हुआ था। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। 

    अहमदाबाद, DCP,  कोमल व्यास (Komal Vyas) ने बताया कि 10,000 से ज्यादा मेन पावर, लगभग 6,000 होम गार्ड, सेंट्रल फोर्स के 112 कंपनी यहां तैनात की गई हैं। संवेदनशील जगहों पर रूट मार्च, फ्लैग मार्च किया जा रहा है। वाहन चेकिंग भी की जा रही है। सभी लोग निष्पक्ष तरीके से मतदान कर पाएं इसके लिए पुलिस मुस्तैदी के साथ तैनात की गई है। 

    गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की तैयारी पर अहमदाबाद, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, अनिरुद्ध गढ़वी ने बताया कि जहां-जहां ट्रैफिक हो सकता है वहां पर हमने यातायात प्रबंधन से वैकल्पिक मार्ग के लिए चर्चा कर ली है और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। आपात निकासी योजना की भी तैयारी की हुई है। 

    बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अहमदाबाद शहर की जिन 16 सीट पर सोमवार को मतदान होना है, वे बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण हैं, जिसने 1990 के बाद से यहां हुए चुनावों में हमेशा बढ़त हासिल की है।  कांग्रेस को 2012 में इन 16 सीट में से दो पर जीत मिली थी। 2017 में उसके प्रदर्शन में सुधार हुआ और पार्टी चार सीट जीतने में कामयाब रही। आप के आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। पार्टी ने सभी 16 सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं।