LPG gas cylinder
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की सबसे बड़ी खबर के अनुसार अब आम जनता को फिर एक बड़ा महंगाई का झटका लगा है। जी हाँ, एक तरफ देश में मंहगाई की मार थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वहीं आज यानी गुरुवार को LPG गैस (LPG Gas Rates) के दामों में बढ़ोतरी हुई है।

    आज जारी अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपए सिलेंडर और कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 8 रुपए बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ देश में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत अब 1005 रुपए के पास पहुंच गई है। गौरतलब है कि, यह बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है, जब देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग पहले से ही परेशान हैं।

    दिल्ली और मुंबई में में घरेलु और कमर्शियल सिलेंडर के दाम 

    • दिल्ली में कीमत बढ़ने के बाद अब घरेलु LPG सिलेंडर 1003 रुपये का और कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2354 रुपये हो गई है। 
    • मुंबई में कीमत बढ़ने के बाद अब घरेलु LPG सिलेंडर 1002 रुपये का और कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2306 रुपये हो गई है। 

    गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में, कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई थी। बीते 1 मई को, 19 किलो के कॉमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद कीमत बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई। साथ ही 5 किलो के LPG कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत (LPG Cylinder Price) भी बढ़ाकर 655 रुपये कर दी गई थी। वहीं इससे पहले बीते 7 मई 2022 को भी घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी। उस दौरान 50 रुपये प्रति बढ़ाए गए थे। इसके साथ ही मई महीने में भी दो बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।