Prime Minister Modi attacked the opposition without taking his name, said - when the criminals were bulldozed, many suffered
Pic Credit - ANI

    महोबा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगातार यूपी का  दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को पीएम मोदी तीन दिन के यूपी दौरे के तहत महोबा (Mahoba) पहुंचे। जहां उन्होंने 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित किया और विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। पीएम ने कहा, “पहले की सरकारों ने बुंदेलखंड (Bundelkhand) को माफियाओं के हवाले कर दिया था और अब जब इन्हीं माफियाओं पर यूपी में बुलडोजर चल रहा है तो कुछ लोग हाय-तौबा मचा रहे हैं।”

    महोबा की ऐतिहासिक धरती पर एक अलग ही अनुभूति

    प्रधानमंत्री ने लोगों का अभिवादन करते हुए कहा, “महोबा की ऐतिहासिक धरती पर आकर एक अलग ही अनुभूति होती है। इस समय हम देश की आज़ादी और राष्ट्र निर्माण में जनजातिय साथियों के योगदान को समर्पित जनजातीय गौरव सप्ताह भी मना रहे हैं।”

    उन्होंने कहा, “गुलामी के उस दौर में भारत में नई चेतना जगाने वाले गुरुनानक देव जी का आज प्रकाश पर्व भी है। मैं देश और दुनिया के लोगों को गुरु पूरब की भी शुभकामनाएं देता हूं। आज ही भारत की वीर बेटी, बुंदेलखंड की शान, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी है।”

    पीएम ने कहा, “बीते 7 सालों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने में ले आए हैं, महोबा उसका साक्षात गवाह है। ये धरती ऐसी योजनाओं, ऐसे फैसलों की साक्षी रही है, जिन्होंने देश की गरीब माताओं-बहनों-बेटियों के जीवन में बड़े और सार्थक बदलाव किए हैं।”

    माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है तो कुछ लोग हाय-तौबा मचा रहे

    विपक्षी दलों पर बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा, “दिल्ली और उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक शासन करने वालों ने बारी बारी से इस क्षेत्र को उजाड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी। यहां के जंगलों को, यहां के संसाधनों को कैसे माफिया के हवाले किया गया ये किसी से छिपा नहीं है।”

    उन्होंने कहा, “अब जब इन्हीं माफियाओं पर यूपी में बुलडोजर चल रहा है तो कुछ लोग हाय-तौबा मचा रहे हैं। ये लोग कितनी भी तौबा मचा लें, यूपी के विकास के काम, बुंदेलखंड के विकास के काम रूकने वाले नहीं हैं।”

    केवल किया अपने परिवारों का भला 

    प्रधानमंत्री ने कहा, “बुंदेलखंड को लूटकर पहले की सरकार चलाने वालों ने अपने परिवार का भला किया। आपके परिवार बूंद-बूंद के लिए तरसता रहे, इससे उनको कोई सरोकार नहीं रहा। पहली बार बुंदेलखंड के लोग विकास के लिए काम करने वाली सरकार देख रहे हैं।वो उ.प्र. को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते।”