PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

बंगलौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक के शिवमोग्गा हवाईअड्डे (Shivamogga Airport) का उद्घाटन किया। इससे पहले उन्होंने उस मॉडल का निरीक्षण किया जिसका उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवमोगा हवाई अड्डे के उद्घाटन के अवसर पर पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) को बधाई दी। बीएस येदियुरप्पा आज अपना 80वां जन्मदिन भी मना रहे हैं। 

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन एक और वजह से खास है। यह कर्नाटक के लोकप्रिय नेता बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन है। मैं उनके लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। उन्होंने अपना जीवन गरीबों और किसानों के कल्याण के लिए समर्पित कर दिया। पिछले सप्ताह कर्नाटक विधानसभा में उनका भाषण सार्वजनिक जीवन जीने वाले सभी लोगों के लिए प्रेरणा है।

उन्होंने कहा कि आज शिवमोग्गा को अपना एयरपोर्ट मिला है, जिसकी लंबे समय से  मांग थी वो आज पूरी हुई है। शिवमोग्गा एयरपोर्ट बहुत ही भव्य बना है और ये बहुत सुंदर है। ये सिर्फ एयरपोर्ट नहीं है ये इस क्षेत्र के लोगों के सपनों की नई उड़ान का अभियान है। पहले जब कर्नाटक के विकास की चर्चा होती थी तो ये बड़े शहरों के आसपास तक ही सीमित रहती थी लेकिन डबल इंजन सरकार इस विकास को कर्नाटक के गांवों तक, टियर-2 और टियर-3 शहरों तक पहुंचाने का लगातार प्रयास कर रही है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी व्यवहार में विनम्रता कैसे होनी चाहिए – बीएस येदियुरप्पा का यह भाषण और उनका जीवन हम जैसे लोगों के लिए और आने वाली पीढ़ियों के लिए भी हमेशा प्रेरणादायी रहा है। उन्होंने कहा कि बीते कुछ वर्षों में कर्नाटका का विकास अभिवृद्धि के रथ पर चल चुका है। ये अभिवृद्दि रथ प्रगति पथ पर दौड़ रहा है। ये प्रगति रथ रेलवे, रोडवेज, डिजिटल कनेक्टिविटी का है। उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि गाड़ी हो या सरकार जब डबल इंजन लगाया जाता है तो उसकी गति बढ़ जाती है। ऐसे ही एक डबल इंजन पर कर्नाटक आगे बढ़ रहा है, तेजी से दौड़ रहा है। बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने एक और बड़ा बदलाव किया है