MODI
File Pic

    नयी दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार आज PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Uttrakhand Vist) उत्तराखंड दौरे पर जा रहे हैं। इसके साथ ही आज उत्तराखंड को PM मोदी करोड़ो की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वहीं वे आज देहरादून में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

    क्या होगा ख़ास 

    जी हाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज यानी चार दिसंबर को उत्तराखंड (Uttrakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) का दौरा करने जा रहे हैं और इस दौरान वे करीब 18,000 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

    इसके बाद देहरादून में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा सहित 11 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। यह गलियारा 8300 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होना है। पीएमओ ने कहा कि इस गलियारे के बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून जाने के समय में काफी कमी आएगी।

    इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री मोदी देहरादून में बच्चों के अनुकूल शहर में सड़कों को विकसित करने की परियोजना के अलावा जलापूर्ति व निकासी संबंधी अन्य योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। उधर PMO के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज बद्रीनाथ धाम और गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में पर्यटन की दृष्टि से अवसंरचना विकास की परियोजनाओं के अलावा हरिद्वार में 500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एक नए चिकित्सा महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।