PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) प्रशासन ने बड़ी करवाई करते हुए अनंतनाग (Anantnag) के पहलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी कमांडर आमिर खान (Aamir Khan)की संपत्ति को ध्वस्त किया। धारा 370 हटने के बाद से ही यहां आतंकियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं। सरकार एक्शन में है। अब बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी कमांडर आमिर खान की संपत्ति तोड़ दी है।  

    बता दें कि इससे पहले साल 2019 में आतंकी आर्थिक मदद मामले में घाटी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेशनल कमांडर समेत दो के सेब के बगीचे को अटैच कर लिया था।

    पीओके में रहकर आतंकी गतिविधियां संचालित करने वाले आपरेशनल कमांडर आमिर खान और रिश्ते में उसके साले जफरुल्लाह खान का पहलगाम के लीवर इलाके में सेब का बगीचा था। यह कार्रवाई दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में हुई थी।

    आप को बता दें कि हिज़बुल मुजाहिदीन अप्रैल, 1990 में अस्तित्व में आया एक अलगाववादी संगठन है। इसका गठन मुहम्मद एहसान डार ने किया था। 17 अक्टूबर 2016 को जम्मू-कश्मीर में ज़ाकिर मूसा को हिज़्बुल का नया कमांडर बनाया। ये बुरहान वानी की मौत के बाद उसकी जगह नया कमांडर बनाया गया।