babbar-khalsa
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार आज पंजाब पुलिस ने हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnaal) जिले में विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किए गए बब्बर खालसा के 4 संदिग्ध आतंकियों के दो और साथियों को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। इसके साथ ही पुलिस का दावा है कि यह दोनों आतंकी पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर संधू उर्फ रिंदा के कहने पर बॉर्डर से  विस्फोटक सामग्री की खेप लाने का काम करते थे। दोनो आतंकियों की पहचान फिरोजपुर के गांव पीरके निवासी आकाशदीप सिंह उर्फ आकाश (25) और फरीदकोट निवासी जश्नप्रीत सिंह उर्फ ​​जस (19) के रूप में की गई है। 

    वहीं पुलिस को मिली इनपुट के अनुसार, आकाशदीप अपने वाहनों का उपयोग करके विभिन्न स्थानों पर विस्फोटक सामग्री की कुछ खेप पहुंचाने का संगीन और खतरनाक काम करता था। इधर गुरप्रीत और आकाश कुछ समय पहले ही एक दूसरे से मिले थे। गुरप्रीत ने पैसों का लालच देकर आकाशदीप को अपने साथ आंतकी कामों में लगा लिया था।

    इधर पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि बीते शुक्रवार को पंजाब पुलिस की तरफ से पकड़े गए आतंकी आकाश और रिंदा टेली-कॉलिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद से एक-दूसरे के संपर्क में रहते थे। उन्हें अवैध विस्पोटक खेप कहां से उठानी है और कहां रखनी है। इन सबकी  महत्वपूर्ण सूचना रिंदा टेली-कॉलिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद से ही आकाशदीप को भेजता था। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।