amritpal-arrest
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, अलगाववादी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख भगोड़ा खालिस्तानी समर्थक,अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के होशियारपुर जिले के आसपास छिपे होने की सघन आशंका जताई जा रही है। वहीं अब पंजाब पुलिस ने होशियारपुर जिले की सीमाओं को सील कर दिया है ।

गौरतलब है कि, पुलिस सूत्रों अनुसार अमृतपाल सिंह एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने की तैयारी में था। वह इंटरव्यू के लिए दे जालंधर जाने की फिराक में था। बताया जा रहा है कि अमृतपाल इंटरव्यू के बाद सरेंडर करने का प्लान बना रहा था। लेकिन अब पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई जिसके बाद पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

ऐसे में अब अमृतपाल के होशियारपुर और नवांशहर के पास कहीं छुपा होने की आशंका में होशियारपुर में मरनाइयां कलां गांव में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है और साथ ही बैरिकेडिंग भी की गई है। वहीं अब पंजाब पुलिस ने होशियारपुर जिले की सीमाओं को सील कर दिया है ।

जानकारी दें कि, पंजाब सरकार ने उच्च न्यायालय को बताया था कि वे कई एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे थे और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के बहुत करीब हैं। हालांकि बीते 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब डे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद से उसका कुछ भी पता नहीं चल रहा है।

पता हो कि, अमृतपाल और उनके सहयोगियों पर वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों द्वारा कर्तव्य के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक मामलों के तहत FIR दर्ज की गई है।