अमरिंदर सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)
अमरिंदर सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए अब कुछ ही महीने का समय बचा हुआ है। कांग्रेस से बगावत के कर चुके पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amarinder Singh) ने अपनी नई पार्टी बना ली है। साथ ही उनकी बीजेपी (BJP) से लगातार नजदीकियां बढ़ रही हैं। इसी बीच अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में हम सरकार बनाएंगे।

    बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से उनके आवास पर मुलाकात की है। 117 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पास सिर्फ तीन सीटें हैं। इस बार चुनाव में सत्ता पर काबिज कांग्रेस, अकाली दल, बहुजन समाज पार्टी गठजोड़, आम आदमी पार्टी और BJP के बीच बहुकोणीय टक्कर देखने को मिल सकती है। 

    अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारी सदस्यता ड्राइव बहुत अच्छी चल रही है। भगवान ने चाहा तो हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर भाजपा के साथ सीटों पर सामंजस्य करके सरकार बनाएंगे। सिंह ने नई पार्टी के ऐलान से पहले वे गृहमंत्री अमित शाह से मिले थे। आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी और अमरिंदर की पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलें अब तेज हो गई हैं।