Punjab Assembly Elections : Political upheaval ahead of assembly elections in Punjab, many Akali Dal leaders joined BJP

    नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया (Former Union Minister Balwant Singh Ramuwalia) की पुत्री अमनजोत कौर रामूवालिया (Amanjot Kaur Ramuwalia) सहित पंजाब (Punjab) की प्रमुख विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के कई नेता सोमवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) में शामिल हो गए।

    राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, भाजपा महासचिव व पंजाब के प्रभारी दुष्यंत गौतम और राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग की मौजूदगी में अमनजोत कौर रामूवालिया के अलावा अकाली दल के पूर्व राष्ट्रीय संगठन सचिव गुरप्रीत सिंह शाहपुर, अकाली दल के ही पूर्व उपाध्यक्ष चांद सिंह चट्ठा, आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में एक रहे चेतन मोहन जोशी और अकाली दल के गुरदासपुर के पूर्व जिलाध्यक्ष बलजिंदर सिंह ढकोहा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि इन नेताओं का भाजपा में शामिल होना इंगित करता है कि पंजाब में हवा किस ओर बह रही है।

    उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी मिलकर प्रयास करेंगे कि पंजाब चुनाव का परिणाम भाजपा के पक्ष में आए।” उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल किसानों के नाम पर और उनके कंधों पर बंदूक रख पंजाब की सत्ता में आना चाहते हैं। गौतम ने भाजपा में शामिल होने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में जिस तरह कुछ राजनीतिक दल संविधान की मर्यादा को ताक पर रखे हुए हैं, उनसे पंजाब की जनता बेहद दुखी है और राज्य में शांति व अमने चैन के लिए उनकी निगाहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिकी हैं। (एजेंसी)