Kejriwal announces party's CM candidate in Punjab, if AAP wins, Bhagwant Mann will be Chief Minister
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने उम्मीदवारों के नाम की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने 15 और उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। इसके साथ ही अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 88 पर पहुंच गई है। पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) की विधानसभा सीट श्री चमकौर साहिब से डॉ चरणजीत सिंह (Dr. Charanjit Singh) को मैदान में उतारा है।

    पंजाब में 117 विधानसभा सीट हैं जिनके लिए अगले साल चुनाव होना है। आप के उम्मीदवारों की ताजा सूची के अनुसार, मोहाली से कुलवंत सिंह चुनाव लड़ेंगे। कुलवंत सिंह रियल एस्टेट व्यवसायी हैं और मोहाली के पूर्व महापौर रह चुके हैं। वह सोमवार को आप में शामिल हुए थे। पार्टी ने कहा कि गुरदीप सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे। 

    इससे पहले जारी लिस्ट में आप ने सुल्तानपुर लोधी निर्वाचन क्षेत्र से सज्जन सिंह चीमा, फिल्लौर से प्राचार्य प्रेम कुमार, होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर जिम्पा, अजनाला से कुलदीप सिंह धालीवाल, अटारी से जसरविंदर सिंह, जलालाबाद से जगदीप गोल्डी कम्बोज और अशोक पप्पी प्रसार को लुधियाना सेंट्रल से टिकट दिया गया था।

    इसके अलावा राजा सांसी से बलदेव सिंह, कपूरथला से मंजू राणा, शाहकोट से रतन सिंह, जालंधर वेस्ट से शीतल अंगुराल, आदमपुर से जीत लाल भट्टी और बांगा से कुलजीत सिंह ‘आप’ की ओर से अपनी किस्मत आजमाएंगे। चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह, बस्सी पठाना से रुपिंदर सिंह, लुधियाना दक्षिण से राजिंदर कौर, फिरोजपुर सिटी से रणवीर सिंह, बठिंडा शहरी से जगरूप सिंह, अमरगढ़ से जसवंत सिंह और नाभा से गुरदेव सिंह चुनाव लड़ेंगे। 

    इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले शुक्रवार को लुधियाना की अदालत में बेअदबी और विस्फोट की हालिया घटना को लेकर पंजाब सरकार की खिंचाई की। अमृतसर में पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने चन्नी सरकार को ‘बेहद कमजोर’ बताया था और वादा किया कि अगर सत्ता में आती है तो आप एक मजबूत सरकार देगी।