Punjab elections: Arvind Kejriwal says AAP will make the biggest sports university in Jalandhar if comes to power
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए कुछ ही महीने बचे हैं। इससे पहले सभी पार्टियां अपनी तरफ से लोगों को लुभाने में जुट चुकी हैं। दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब में आप को मज़बूत बनाने के लिए लगातार दौरे कर रहे हैं। बुधवार को जालंधर (Jalandhar) पहुंचे केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राज्य के लोगों को खुशहाली देने की बात करते हुए कहा है कि, आप के सत्ता में आने पर जालंधर में देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी बनाएंगे। उन्होंने यहां एक इंटरनेशल एयरपोर्ट बनाने का भी वादा किया है।

    बता दें कि, इससे पहले केजरीवाल ने आप की सरकार बनने पर फ्री बिजली और मुफ्त इलाज का भी वादा किया था। अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के हर शख्स को फ्री और अच्छा इलाज देने का वादा किया है। केजरीवाल ने कहा कि राज्य में 20 लाख रुपए का ऑपरेशन भी मुफ्त कराया जाएगा।

    केजरीवाल ने इससे पहले किए गए अपने के दौरे में कहा था कि, अगर पंजाब में आप की सरकार बनी तो 16,000 पिंड क्लीनिक (मोहल्ला क्लीनिक) खोले जाएंगे। जितने सरकारी अस्पताल हैं उन सभी को एयर कंडीशन किया जाएगा। बड़े स्तर पर नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। उन्होंने सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का भी वादा किया था। इसके लिए उन्होंने दिल्ली मॉडल का भी हवाला दिया था।