Punjab, Gangster Jarnail Singh murder
Image Source : Social Media

Loading

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में  गैंगस्टर जरनैल सिंह (Jarnail Singh) की हत्या कर दी गई है। नकाबपोश हमलावरों ने जरनैल सिंह को  20 से ज्यादा गोली मारी। जिसके बाद जरनैल सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। बता दें कि अमृतसर के सठियाला गांव में पास कुछ लोगो ने गैंगस्टर जरनैल सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। जिसके बाद जरनैल को अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उसे मृतक घोषित कर दिया। वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

इस घटना का सीसीटीवी(CCTV) फुटेज भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज कुछ नकाबपोश जरनैल सिंह पर सरेआम गोलियां मारते देखा गया। जरनैल सिंह एक नामी गैंगस्टर था जिसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे। वह फिरौती, आर्म्स एक्ट और गोलीबारी जैसे मामलों में नामजद था। जरनैल सिंह की हत्या का आरोप गैंगस्टर गोपी घनश्यामपुरिया गैंग (Gangster Gopi Ghanshyampuria gang) पर लग रहा है। आरोप है कि इसी गैंग के लोगों ने जरनैल सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी। 

लॉरेंस बिश्नोई के गैंग साथ मिलकर मूसेवाला हुई थी हत्या
पिछले साल 29 मई को सिंगर  सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोलियों से भून दिया गया था, जिस वजह से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया। उसने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की थी और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया था। 

छोटे-बड़े कुल मिलाकर पूरे पंजाब में क़रीब 70 गैंग एक्टिव 
पंजाब इस देश का शायद इकलौता ऐसा राज्य है, जहां एक्टिव गैंग के ज़्यादातर मेंबर जेल में हैं।  लेकिन फिर भी उनका गैंग ख़त्म या बंद नहीं होता। यूं तो पूरे पंजाब में इस वक़्त छोटे-बड़े कुल मिलाकर क़रीब 70 गैंग एक्टिव हैं। इन 70 गैंग्स में क़रीब 500 मेंबर हैं. इनमें से लगभग 300 जेल में हैं।  

इन 70 गैंग्स में से जो सबसे ज़्यादा कुख्यात, ख़ौफ़नाक और ख़तरनाक हैं, वो ये आठ गैंग हैं। 

  •  लॉरेंस विश्नोई गैंग 
  • जग्गू भगवानपुरिया गैंग 
  •  गुरबख़्श सेवेवाला गैंग 
  • शेरा ख़ुब्बन गैंग
  • गोंडर एंड ब्रदर गैंग 
  • देवेंदर बंबीहा गैंग 
  • सुक्खा काहलों गैंग

बेरोज़गार नौजवानों और स्टूडेंट्स गैंग्स में होते हैं शामिल 
अब सवाल ये है कि पंजाब में इतने सारे गैंग्स और उस गैंग के मेंबर आते कहां से हैं?  पंजाब में एक्टिव हर गैंग और उसके मेंबर को टटोलें, तो एक बात साफ़ हो जाती है।  हर गैंग या तो पंजाब के अलग-अलग यूनिवर्सिटी और कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को अपने साथ मिलाने की कोशिश करता है या फिर बेरोज़गार नौजवानों की तरफ़ झूठे सपनों का चारा फेंकता है।