amrit pal singh
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी (Amritpal Arrest) में अब तक की नाकामी को लेकर आज HC ने राज्य सरकार को जमकर लताड़ लगाई है। आज मामले पर HCने कहा कि, जब ये सब हो रहा था, तब आपके 80 हजार पुलिसवाले, क्या कर रहे थे। यह राज्य सरकार के खुफिया तंत्र की सरासर नाकामी है। ऐसा भी माना जा रहा है कि, अब तक अमृतपाल नेपाल भाग निकला है।

गौरतलब है कि, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी नहीं हो पाने से बीते कुछ दिनों से पंजाब में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। अब इसी तनावपूर्ण स्थिति के बीच आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि, पंजाब ने देश को हमेशा नेतृत्व दिया है। लेकिन अब विदेशी ताकतों के हाथ चढ़कर कुछ लोगों की ओर से माहौल खराब करने की कोशिश की गई। इसके साथ ही मान ने कहा कि, ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा रही है, उन्हें सख्त से सख्त सजा भी अब दी जाएगी।

जानकारी हो कि, 72 घंटे बाद भी पुलिस को अमृतपाल के बार में कोई भी सुराग नहीं मिला है। वहीं मिली खबरों के अनुसार, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के नेपाल के रास्ते कनाडा भागने की आशंका के बीच पंजाब के ऊधमसिंह नगर जिला अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं पंजाब पुलिस ने उत्तर प्रदेश से सटे बार्डर के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल की सीमा पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इधर मामले कि संगीनता को देखते हुए, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गिरफ्तारी (Amrit Pal Arrest) की कवायद के बीच अब पंजाब सरकार ने राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं (Internat Services Blocked) तक बंद कर दी है।

दरअसल सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, लोगों की सुरक्षा को देखते हुए वॉयस कॉल को छोड़कर सभी मोबाइल इंटरनेट सर्विस, सभी SMSसर्विस (बैंकिंग एंड मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं, तरनतारन, मोगा, फिरोजपुर और संगरूर में 23 मार्च तक अब बंद कर दी गई हैं।