कांग्रेस से बागी हुए अमरिंदर सिंह जल्द कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान! कई कांग्रेसी नेताओं के संपर्क में होने की खबर

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब में कांग्रेस पार्टी (Punjab Congress) के भीतर जारी घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने इस्तीफा देकर पार्टी की टेंशन बढ़ा रखी है तो दूसरी ओर एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) अब बागी हो गए हैं। यही कारण है कि वे जल्द ही अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। कई कांग्रेसी नेताओं के उनके संपर्क में होने की खबर आ रही है। हालांकि इसे लेकर किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं है। ये चीजे महज अटकलें हैं। 

    ज्ञात हो कि अमरिंदर सिंह आने वाले 15 दिनों के भीतर अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। सिंह के इस्तीफा देने के बाद से ही अटकलें है कि वह या बीजेपी में जाएंगे या फिर अपनी नई पार्टी बनायेंगे। इससे पहले उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात की थी। 

    गौर हो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली से चंडीगढ़ आ गए हैं। उन्होंने साफ कहा कि वह भाजपा का दामन नहीं थामेंगे लेकिन कांग्रेस में भी नहीं रहने वाले हैं। यही कारण है कि उनके पास अब नई पार्टी बनाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार अमरिंदर अभी अपने समर्थकों से चर्चा कर रहे हैं। जल्द ही वो कुछ किसान नेताओं से मिलेंगे और फिर फैसला लेते हुए नई पार्टी का ऐलान कर देंगे।