प्रतीकात्मक (Photo Credits-Twitter)
प्रतीकात्मक (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के अंदर बेअदबी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और केस ने हडकंप मचा दिया है।  बताना चाहते हैं कि ताजा मामला कपूरथला से सामने आया है। जहां निशान साहिब की बेअदबी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। 

    ज्ञात हो कि पंजाब के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को  पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर बेअदबी की कोशिश करने वाले शख्स के साथ लिंचिंग हुई थी। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार को कपूरथला के निजामपुर में कथित बेअदबी से हडकंप मच गया। आरोपी की पिटाई के बाद जान चली गई है। 

    उल्लेखनीय है कि आज सुबह एक शख्स ने कपूरथला में निशान साहिब को हटाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि आरोपी को जब पकड़ने की कोशिश की गई तो वह भागने लगा। फिर उसे पकड़कर पीटा गया। इस मामले के बाद कपूरथला में तनाव का माहौल पैदा हो गया है। 

    गौरतलब है कि स्वर्ण मंदिर में रेहरास साहिब पाठ के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने रेलिंग से छलांग लगा दी और कथित तौर पर ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने उसे पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद शख्स की मौत हो गई।