PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    अमृतसर: पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में हालात खराब हैं। यहां के अजनाला थाने के बाहर खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के मुखिया अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के समर्थकों ने तलवारों और बंदूकों से पुलिस बेरिकेड्स तोड़े। बेकाबू भीड़ ने थाने का घेराव किया। इस बीच पुलिस बेबस नजर आई। समाचार एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार यह हंगामा तब हो गया जब अमृतपाल सिंह के करीबी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के विरोध में भारी संख्या में लोग जमा हो गए। और देखते ही देखते पुलिस बेरिकेड्स तोड़ दिए और थाने का घेराव कर लिया।  

    जानकारी के अनुसार समर्थक अमृतपाल सिंह करीबी सहयोगी लवप्रीत तूफान (Lovepreet Toofan) की गिरफ्तारी के विरोध में पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा हुए हैं। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी तूफान सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए। अमृतपाल ने ही अपने समर्थकों से गुरुवार को अजनाला पहुंचने के लिए कहा था। इसके बाद यहां  तलवार और बंदूक धारी भीड़ इकट्‌ठा हो गई। 

    अजनाला पुलिस थाने (Ajnala police station) में अमृतपाल सिंह, उनके साथी लवप्रीत तूफान समेत कुल 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है। इन लोगों ने अमृतपाल के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्प्णी करने वाले एक युवक को किडनैप करने के बाद उसे बुरी तरह पीटा था। इसी केस में पुलिस ने तूफान सिंह को गिरफ्तार किया था। इससे अमृतपाल भड़क गया और उसने गुरुवार को अमृतसर में अजनाला पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी।