टोक्यो ओलंपिक में कांस्य मेडल जीतने के बाद भारत लौटी पीवी सिंधु, सरकार ने किया सम्मानित

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत कर भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु स्वदेश लौट आई हैं। वह करीब शाम साढ़े चार बजे दिल्ली एयर पोर्ट पर उतरी। उनके सवागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। वहीं सिंधु के ओलंपिक में मेडल जीतने पर केंद्र सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है। आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी और निर्मला सीतारमण ने सिंधु का स्वागत किया। 

    अरबों लोगों ने मुझे अपना समर्थन दिखाया 

    इस दौरान सिंधु ने अपना पदक देश को समर्पित करते हुए कहा कि, “मैं सरकार और खेल प्राधिकरण को धन्यवाद देती हूं कि जब भी मैंने कुछ कहा तो उन्होंने कभी ना नहीं कहा। मैं बहुत सारे दर्शक नहीं देख सकी लेकिन मुझे यकीन है कि भारत में अरबों लोगों ने मुझे अपना समर्थन दिखाया है। मैं इसे उन्हें समर्पित करना चाहती हूं।”

    अभिनंदन समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “पी.वी. सिंधु जी को बधाई। पूरे भारत को आप पर गर्व है। प्रधानमंत्री भी जल्दी ही आपको बुलाएंगे। हम हर संभव प्रयास करेंगे कि आपको भी और आने वाले खिलाड़ियों को भी कोई कमी न रहे।”

    सिंधु के माता पिता को धन्यवाद 

    पीवी सिंधु के कोच पार्क ताए-सांग ने कहा, “आज मैंने हवाई अड्डे पर कई मीडियाकर्मियों और प्रशंसकों को देखा, जो हमें लेने  और बधाई देने आए थे। ऐसा कुछ अनुभव करने का यह मेरा पहला मौका था। मैं सिंधु और उनके माता-पिता को उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”