राशिद अल्वी (Photo Credits-ANI Twitter)
राशिद अल्वी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस (ISIS) और बोको हराम से करने कामामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि राशिद अल्वी (Raashid Alvi Statement) ने एक विवादित बयान देकर सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। बताना चाहते हैं कि अल्वी ने हिंदुओं को लेकर विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने राम भक्तों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से की है। इस बयान के बाद भाजपा ने उन्हें घेर लिया है। 

    ज्ञात हो कि कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने एक बयान में कहा कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुनि नहीं हैं, बल्कि वे रामायण काल के कालनेमी राक्षस हैं। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल चीफ अमित मालवीय ने अल्वी के इस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा ट्वीट करते हुए लिखा कि सलमान खुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी जय श्री राम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं। राम भक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना जहर घुला हुआ है।

    गौर हो कि यूपी के संभल में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे राशिद अल्वी ने कहा कि हम भी चाहते हैं कि भारत में रामराज्य होना चाहिए। लेकिन जिस राज्य में बकरी और शेर एक घाट पर पानी पीते हो वहां नफरत कैसे हो सकती है। उन्होंने इशारों ही इशारों में बीजेपी पर निशाना साधते हुए जय श्री राम का नारा लगाने बालों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से कर दी। जिससे एक नए विवाद को जन्म मिल गया।