photo- ani
photo- ani

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को उनके अहंकार (Ego) के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उन्हें लगता है कि इस देश पर शासन करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है और यही उनके दिमाग में यह सारी संज्ञानात्मक असंगति पैदा कर रहा है। राहुल गांधी को लगता है कि कोई भी अदालत उनके खिलाफ फैसला नहीं दे सकती। उन्हें लगता है कि इस देश पर शासन करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि अगर संविधान में सदस्यता रद्द करने का प्रावधान है तो उनपर लागू नहीं होना चाहिए क्योंकि देश पर राज करना उनका अधिकार है और बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान के तहत जितने लोकतांत्रिक संस्थान बनाए हैं वे सब उनसे नीचे है। राहुल गांधी ने OBC समाज का जो अपमान किया उसपर अगर कोर्ट ने फैसला किया तो वे कहते हैं कि कोर्ट ही गलत हैं। उन्हें लगता है कि एक परिवार में पैदा हो गए तो इस देश पर राज करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। वे खुद को संसद और कोर्ट से ऊपर मानते हैं।  

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सभी भ्रष्टाचारी एक मंच पर आ गए हैं। वे खुश नहीं हैं क्योंकि पीएम मोदी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह उन सभी चीजों को वितरित करें जो लोगों के बैंक खातों में सही थीं। यह विपक्ष को मंजूर नहीं। विपक्ष भ्रष्टाचार के दिनों में लौटना चाहता है। जो लोग हम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं। उन्हें यह याद करने की कोशिश करनी चाहिए कि कैसे यूपीए सरकार के दौरान देश में संस्थानों को कमजोर करने की साजिश चल रही थी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी हक की राजनीति करते हैं। वह सोचता है कि चूंकि वह एक निश्चित परिवार में पैदा हुआ है, इसलिए वह संविधान, अदालत और संसद से ऊपर है। वह यह भी सोचते हैं कि वह भारत के संविधान से ऊपर हैं। राहुल गांधी ने ओबीसी समुदाय का अपमान किया और जब कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया तो उन्होंने कहा कि कोर्ट ही गलत है।