rahul gandhi
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Loading

ग्वालियर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी ने रविवार (3 मार्च) को  ग्वालियर में लोगों को संबोधित किया। यहां उन्होंने अंबानी परिवार की शादी को लेकर भी टिप्पणी की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अंबानी के यहां शादी हो रही है। लोग वहां पर सेल्फी खिंचवा रहे हैं और आप लोग यहां भूखे मर रहे हैं। राहुल ने कहा कि दुनियाभर से लोग शादी में पहुंच रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात के जामनगर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी चल रही है। जिनकी शादी 12 जुलाई को होने वाली है। 

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा,  ‘अब राहुल गांधी जो बोल रहा है, वो कैसे दिखा सकता है…टीवी पर दिखेगा कि अंबानी जी के बेटे की शादी हो रही है। धूमधाम से शादी हो रही है, दुनिया भर के लोग आ रहे हैं, सेल्फी ली जा रही है और आप लोग यहां पर भूखे मर रहे हो।’

बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला 

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बाद हमने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुरू की है। इस यात्रा में हमने ‘न्याय’ शब्द जोड़ा है। हमने ‘न्याय’ शब्द इसलिए जोड़ा है, क्योंकि देश में जो नफरत फैल रही है, उसका कारण ‘अन्याय’ है। यही नहीं राहुल गांधी  ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि इस समय देश में 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीएसटी और नोटबंदी कर छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया है। 

सरकार की नीति जिम्मेदार 

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि भारत की युवा बेरोजगारी दर पाकिस्तान जैसे देशों से भी अधिक है। उन्होंने इसके लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया, जिसने छोटे व्यवसायों पर बुरा असर डाला है। उन्होंने सैनिकों, विशेष रूप से ‘अग्निपथ’ योजना के तहत भर्ती युवाओं के लिए कम होते लाभों पर अफसोस जताया। इनके बारे में गांधी ने दावा किया कि उन्हें आवश्यक सहायता से वंचित किया जा रहा है।  कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘अग्निवीरों’ को देश के लिए अपनी जान गंवाने पर शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा। उन्होंने दावा किया कि इन्हें पेंशन और कैंटीन की सुविधा भी नहीं मिलेगी।