Rahul Gandhi
ANI Photo

Loading

वायनाड. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा। उन्होंने BJP, RSS और PM मोदी खुद को संपूर्ण भारत मानते हैं। PM भारत के एक नागरिक हैं, संपूर्ण भारत नहीं। चाहे वह कितना भी अहंकारी क्यों न हो या वह कुछ भी सोचता हो।

केरल के वायनाड जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “अब PM, BJP और RSS के मन में भ्रम है। वे सोचते हैं कि वे ही भारत हैं। BJP और RSS भूल गई है कि देश में 140 करोड़ लोग हैं और वे BJP या RSS नहीं हैं। PM एक भारतीय नागरिक हैं, पूरा भारत नहीं, चाहे वह कितने भी अहंकारी क्यों न हो या वह कुछ भी सोचते हो।”

गांधी ने कहा, “PM, BJP या RSS पर हमला किसी भी तरह से भारत पर हमला नहीं है। लेकिन भारत की स्वतंत्र संस्थाओं पर हमला करके वे भारत पर हमला कर रहे हैं। और मैं यह कहना बंद नहीं करूंगा।”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “मैं BJP, RSS या पुलिस से नहीं डरता। चाहे मेरे खिलाफ कितने भी मामले दर्ज किए जाएं या आप कितनी बार मेरे घर पुलिस भेजकर मेरा अपमान करें, मैं फिर भी सच्चाई के लिए लड़ूंगा। हमेशा झूठ बोलने वाले ईमानदार लोगों को नहीं समझ पाएंगे।”