rahul gandhi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार की शाम को पार्टी की कर्नाटक इकाई के राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में शामिल होंगे। कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं। वह बुधवार को जिला मुख्यालय दावणगेरे में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया (Siddaramaiah) के 75वें जन्मदिन के समारोह में भी शामिल होंगे। 

    राजनीतिक मामलों की समिति के गठन के बाद यह उसकी पहली बैठक होगी। यह बैठक उत्तरी कर्नाटक के हुब्बल्ली में मंगलवार रात आठ बजे होगी। 35 सदस्यीय समिति के समन्वयक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव एवं कर्नाटक इकाई के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला हैं। इसमें केपीसीसी अध्यक्ष डी के शिवकुमार, विधायक दल के नेता सिद्धरमैया, राज्यसभा में विपक्ष के नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे, मुहिम समिति के प्रमुख एम बी पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के नेता बी के हरिप्रसाद और एच के पाटिल, दिनेश गुंडू राव, एम वीरप्पा और जी परमेश्वर जैसे वरिष्ठ नेता सदस्य हैं। 

    राज्य में संभवत: अगले साल मई में चुनाव होने हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में चुनाव की तैयारियों और संगठनात्मक मामलों पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों ने कहा, ‘उन्हें (राहुल गांधी को) एक कठिन कार्य करना है। वह कांग्रेस की राज्य इकाई में बढ़ती गुटबाजी के बारे में बात कर सकते हैं। वह एकता का संदेश देने की कोशिश करेंगे।’ (एजेंसी)