राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर केंद्रीय मंत्री तोमर का तीखा बयान, कहा- ‘कांग्रेस के अस्तित्व…’

    Loading

    ग्वालियर (मप्र): केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने दावा किया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने के लिए है, क्योंकि कांग्रेस पूरे देश में अप्रांसगिक हो गई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश और देश में उनकी यात्रा का कोई प्रभाव नहीं है, क्योंकि जनता उनके साथ नहीं है। राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार को बुरहानपुर के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी।    

    ग्वालियर आए तोमर ने सोमवार रात को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भले ही मध्य प्रदेश में (23 नवंबर को) आ रही है, लेकिन यह यात्रा कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने के लिए है। कांग्रेस पूरे देश में अप्रासंगिक हो गई है और आने वाले कल में और ज्यादा हो जाएगी। मध्य प्रदेश व देश में जनता उनकी यात्रा में नहीं चल रही है।”    

    उन्होंने कहा कि भाजपा को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जनता के मन में पार्टी की नीतियां व विकास छाए हुए हैं। राष्ट्रवादी नेतृत्व और सरकार के साथ देश ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है। गुजरात चुनाव में नेताओं के बागी होने पर तोमर ने कहा कि जिन लोगों ने चुनाव में नामांकन वापस नहीं लिया, उन्हें निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में पार्टी की अच्छी स्थिति है और पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर भाजपा सरकार बनाएगी, क्योंकि जनता का समर्थन पार्टी के साथ है। (एजेंसी)