PM Narendra Modi and Rahul Gandhi
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ BJP लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर की गई टिप्पणी के लिए लगातार हमले कर रही है। वहीं इन हमलों पर  अब कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि, अगर उन्हें बोलने और जवाब देने का मौका दिया जाएगा तो लोकसभा में बोलेंगे। 

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय कानून मंत्री किरन रीजिजू ने राहुल पर हमला करते हुए कहा था कि, देश ने अब कांग्रेस और राहुल गांधी को पूरी तरह से खारिज कर दिया है, इसका मतलब यह नहीं कि उन्हें विदेशी भूमि पर उन्हें हमारे लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार ही मिल गया है। उन्हें देश से माफ़ी मांगनी चाहिए।

इसी मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि, “जब-जब PM खुद बाहर गए हैं तो उन्होंने देश के खिलाफ बात की और जनता का अपमान किया। तो माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है। दरअसल ये BJP की सदन को नहीं चलने देने की साजिश है और हमारी जो JPC की मांग है उसको नजरअंदाज करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे को एक तरफ रखकर लोगों को राहुल गांधी का लोकतांत्रिक भाषण दिखा रहे हैं।”

गौरतलब है कि, पिछले दिनों लंदन यात्रा पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यह संगीन आरोप लगाया था कि, भारतीय लोकतांत्रिक ढांचों पर ‘बर्बर हमले’ हो रहे हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि केंद्र सरकार द्वारा देश की संस्थाओं पर व्यापक हमला हो रहा है। 

इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से की गई इन टिप्पणियों को लेकर BJP के सांसद संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों में अब जबरदस्त हंगामा कर रहे हैं और उनसे अपने बयान के लिए माफी की मांग भी पुरजोर रख रहे हैं।