PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जल्द ही सरकारी बंगला (bungalow) खाली कर देंगे। उन्होंने लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) की चिट्ठी के जवाब में एक भावुक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि पिछले 4 कार्यकालों में लोकसभा के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में यहां रहा। यह लोगों का जनादेश है, जिसके लिए मैं यहां बिताए अपने समय की सुखद यादों का ऋणी हूं। मेरे अधिकारों के प्रति पूर्वाग्रह के बिना मैं निश्चित रूप से आपके पत्र में निहित विवरण का पालन करूंगा। 

लोकसभा के डिप्टी सेक्रेटरी मोहित रंजन (Lok Sabha Deputy Secretary Mohit Ranjan) के नाम लिखी चिट्ठी में राहुल ने कहा कि 12 तुगलक लेन पर हमारे आवास वापस लिए जाने के संबंध में 27 मार्च, 2023 को लिखी चिट्ठी के लिए आपका धन्यवाद। पिछले चार बार से लोकसभा सांसद के तौर पर जनता का दायित्व पूरा करते हुए यहां बिताए वक्त की मेरे पास खुशहाल यादे हैं। अपने अधिकारों के प्रति बिना किसी पूर्वग्रह के मैं आपकी चिट्ठी में लिखी बातों का पालन करूंगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को मानहानि के एक केस में सूरत की अदालत ने दो साल की सजा सुनाई है जिसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता खत्म हो गई। इस कारण लोकसभा सचिवालय ने उन्हें 12 तुगलक लेन स्थित मिला सरकारी बंगला खाली करने को कहा है। सचिवालय की तरफ से जारी चिट्ठी में राहुल गांधी से कहा गया है कि वो 23 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली कर दें। इसी के जवाब में राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को पत्र लिखा है।