on the Indian cricket team loss ICC World Cup MP Sanjay Raut target PM Narendra Modi
शिवसेना UBT नेता और सांसद संजय राउत

Loading

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा दिए गए बयान, मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता पर हंगामा मचा हुआ है। उंनका एक के बाद एक विवाद से पाला पड़ता ही जा रहा है। पहले विदेश में दिए गए अपने बयान को लेकर घिरे थे। बाद में उन्हें मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट से सजा मिली। उसकी लोक सभा सदस्यता भी रद्द हो गई। इसी को लेकर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की लेकिन यहां पर भी बात बिगड़ गई। आवेश में आकर उन्होंने कह दिया कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता। अब इसको लेकर वह फिर परेसानी में आ गए। उनके समर्थन में रहने वाले सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने उनके इस बयान का विरोध किया है और राहुल गांधी को इससे बचने के लिए कहा है।  

 संजय राउत ने कहा कि यह गलत कथन है। वह गांधी हैं लेकिन सावरकर का नाम घसीटने की जरूरत नहीं है। सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं। हमारी लड़ाई के पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज और वीर सावरकर (Chhatrapati Shivaji Maharaj and Veer Savarkar) हैं। उन्होंने कहा कि वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके साथ हैं लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सावरकर पर टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने कहा कि सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। 14 साल तक उन्हें जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलनी पड़ीं। उद्धव गुट, कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन लोकतंत्र की रक्षा के लिए किया गया और हमें एकजुट होकर काम करने की ज़रूरत है। राहुल गांधी को जानबूझकर उकसाया जा रहा है लेकिन अगर हम इसमें समय बर्बाद करते हैं तो लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।