Train Accident
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

 बारगढ़: ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे का जख्म अभी ताजा है इसी बीच एक यहां एक और ट्रेन हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि ओडिशा के बारगढ़ जिले (Bargarh district) के मेंधापाली के पास मालगाड़ी (goods train) के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। फ़िलहाल इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। रेलवे ने बताया कि यह घटना एक निजी कंपनी के परिसर में  हुई है इसमें रेलवे की कोई भूमिका नहीं है।  

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने बताया कि ओडिशा के बारगढ़ जिले के मेंधापाली के पास एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा संचालित मालगाड़ी के कुछ डिब्बे फैक्ट्री परिसर के अंदर पटरी से उतर गए। इस मामले में रेलवे की कोई भूमिका नहीं है। यह पूरी तरह से एक निजी सीमेंट कंपनी की नैरो गेज साइडिंग है। कंपनी द्वारा रोलिंग स्टॉक, इंजन, वैगन, ट्रेन ट्रैक (नैरो गेज) सहित सभी बुनियादी ढांचे का रखरखाव किया जा रहा है।

बता दें कि बीते दो जून को ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा हो गया। जिसमें करीब 288 लोगों की मौत हुई हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि हादसे में अबतक 275 की मौत हुई है। इस हादसे में 1100 से अधिक लोग घायल हुये है जिसमें 100 से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के 51 घंटे बाद यहां रेल सेवा बहाल कर दी गई है। पीएम मोदी की निगरानी में यहां काम चल रहा है। हादसे के बाद से ही पीएम पूरी घटना पर नजर बनाये हुए हैं।