Train Cancelled Today

    नई दिल्ली : रेलवे (Railways) समय-समय पर यात्रियों को ट्रेन से रिलेटेड अपडेट देता रहता है। ताकि ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। तो वहीं देश के लगभग हर राज्य में ठंड ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश दिल्ली जैसे ऐसे राज्य भी है। जहां कोहरा और कंपाने वाली ठंढ पड़ रही यही। रेलवे ने आज करीब 200 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancelled Today) किया है। 

    ठंड के प्रभाव से रद्द हुई ट्रेनें 

    अगर आज आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले आप एक बार कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक कर लें। जिससे आप दिक्कत से बच सकेंगे। रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक रेलवे ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया है। उनमें से कोहरे और ठंड के प्रभाव से ज्यादातर ट्रेनें कैंसिल की गई हैं। इसके अलावा परिचालन और मरम्मत काम की वजह से भी ट्रेनों को कैंसिल किया गया है। 

    164 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द 

    भारतीय रेलवे ने आज यानी मंगलवार, 29 नवंबर को 200 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि IRCTC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक रद्द की गई ट्रेनों में से 164 ट्रेनें पूरी तरह से कैंसिल की गई हैं। तो वहीं 36 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। जबकि 17 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है। 

    कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं?

    गौरतलब है कि कैंसिल होने वाली ट्रेनें बिहार, नई दिल्ली, पठानकोट, उत्तर प्रदेश और अन्य जगहों के लिए चलाई जा रहीं थी। इसलिए अगर आज आप ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो एक बार रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरूर चेक कर लें कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं।