Weather Update
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार ऊंचे पहाड़ी इलाकों से बर्फीली हवाओं (snowy winds) का मैदानी इलाकों की ओर बहना कम हुआ है। लोगों को गलन वाली ठंड (cold) से फिलहाल राहत मिल रही हैं। लेकिन मौसम विभाग ने अब बारिश की संभावना जताई है। अगले हफ्ते दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंडी हवाएं चल सकती हैं। 

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश का यह दौर 26 जनवरी तक सकता है। इस बीच उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। IMD के अनुसार, 21 जनवरी की रात से लेकर 26 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहेगा। इसका असर मैदानी इलाकों के साथ ही ऊंचे पहाड़ी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है।

    मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार यानी 21 जनवरी को लोगों को ठंड से राहत रहेगी और मौसम भी साफ रहेगा। धूप खिली रहने की वजह से दिन का अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। 

    मौसम में ठंड का अहसास तो रहेगा लेकिन ठिठुरन नहीं होगी, जिससे लोगों को काफी राहत महसूस होगी। आईएमडी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 23 से 27 जनवरी तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 11 डिग्री और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इस बीच हल्की बारिश की संभावना है। बदल छाए रहेंगे।