PHOTO-ANI
PHOTO-ANI

    नई दिल्ली: देश इन दिनों मौसम से काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। कहीं बारिश के आसार हैं तो कहीं शीतलहर से ठंड बढ़ी हैं। कई हिस्‍सों में शीतकालीन बारिश के आसार बने हुए हैं। दक्षिण भारत में भारी बारिश के आसार हैं।  तमिलनाडु (Tamil Nadu) में अलर्ट जारी कर दिया गया हैं। दिल्ली  (Delhi) समेत उत्‍तर भारत में रोजाना तापमान गिरता जा रहा है। दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR)में वायु प्रदूषण की स्थिति जस की तस बनी हुई हैं। वहीं दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में बारिश का सिलसिला जारी है। 

    भारी बारिश की चेतावनी के बाद तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में NDRF की 6 टीमें तैनात की गईं। दक्षिण अंडमान सागर पर कम दबाव के संबंध में आईएमडी अलर्ट के मद्देनजर NDRF अरक्कोणम की 6 टीमों को नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई और चेन्नई में तैनात किया गया है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी पर एक दबाव में केंद्रित होने की संभावना है।

    उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी न्‍यूनतम तापमान 11 डिग्री तक जा सकता है। तापमान में गिरावट के चलते यहां ठंड बढ़ी हैं। दिल्‍ली में सर्दी के साथ हवा के साथ मिजाज भी बदल रहा है। सुबह के समय कोहरा और धुंध ने लोगों को परेशान कर रखा है। 

    भारतीय मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज यही मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक पहुंच गया। ज्‍यादातर इलाकों में सुबह से ही कोहरा और आसमान में धुंध छाई रही। वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (SAFAR) के मुताबिक आज की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 337 (बहुत खराब श्रेणी में) है। कुछ तस्वीरें अक्षरधाम और यमुना बैंक की हैं। जो हैरान कर देने वाली हैं।