rain
File Photo

    हैदराबाद. तेलंगाना के कई हिस्सों में सोमवार को बारिश हुई जबकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी कि अगले 48 घंटों में राज्य के 14 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार के साथ स्थिति का जायजा लिया।

    एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, राव ने मुख्य सचिव को चक्रवात ‘गुलाब’ के प्रभाव के कारण अगले दो दिनों तक राज्य भर में भारी बारिश के पूर्वानुमान के संबंध में आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए ताकि किसी तरह के जान-माल की हानि नहीं हो। भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को राज्य में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों सहित सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।

    28 और 29 सितंबर को होने वाली इंजीनियरिंग और डिग्री पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं भी भारी बारिश को देखते हुए स्थगित कर दी गईं। वहीं, आईएमडी ने तेलंगाना के 14 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया, जिनमें निर्मल, निजामाबाद, जगित्याल, राजन्ना सिर्सिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली, भद्राद्री कोथागुडेम, खम्मम, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी), जनगांव, सिद्दीपेट और कामारेड्डी जिले शामिल हैं। मौसम विभाग ने इन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। (एजेंसी)